Homeराज्यउत्तर प्रदेश: सबका साथ सबका विकास, दो लाख शहरी गरीबों को मिला...

उत्तर प्रदेश: सबका साथ सबका विकास, दो लाख शहरी गरीबों को मिला आवास

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की साफ सुथरी नीति से योजना ने भरी नई उड़ान

भदोही में झोपड़ी में बसर करने वाले 21 लोगों को मयस्सर हुआ अपने घर का सपना

भदोही। घर हर आम आदमी का सपना होता है। शहरों में मेहनतकश इंसान दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर लेता है। लेकिन, सकून की नींद के लिए चार गज की छत उपलब्ध नहीं करा पाता है। ऐसे लोगों के लिए मोदी सरकार की ‘सबका साथ सबका विकास’ नीति बेहद मददगार साबित हो रही है। इसके जरिए यूपी के दो लाख से अधिक शहरियों को यूपी में छत मुहैया कराया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की साफ सुथरी शासन व्यवस्था ने इसे नया आयाम दिया है।

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना शहरी के तहत 2,00,853 लाभार्थियों के बैंक खाते में आवास निर्माण के लिए 1341.17 करोड़ रुपये ऑनलाइन हस्तांतरित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किये। उन्होंने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से संवाद भी किया।

उत्तर प्रदेश भारत सरकार के हाउसिंग फॉर ऑल के लक्ष्य की ओर एक मजबूत कदम कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में यूपी के 2,00,853 लाभार्थियों को फायदा पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से लाभार्थियों से सीधा संवाद किया एवं इसी के साथ पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से बातचीत भी की।

PM Awas Yojana Urban: CM योगी ने लाभार्थियों को ऑनलाइन ट्रांसफर किये 1341 करोड़

भदोही में इस दौरान जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार में भदोही विधायक रविन्द्र नाथ त्रिपाठी, विधायक औराई दीनानाथ भाष्कर के साथ जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के गयारह और एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के दस लाभार्थियों को प्रमाण पत्र आवंटित किया। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के के तहत जनपद में प्रथम किस्त के रुप 1,689 लाभार्थियों, तथा द्वितीय किस्त के 2,617 लाभार्थियों, एवं तृतीय किस्त के 2,231 लाभार्थियों के खाते में किस्त हस्तान्तरित की गयी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments