Homeराज्यउत्तराखण्ड: कांग्रेस को पसन्द करने वाले मतदाताओं पर भाजपा करेगी खास फोकस

उत्तराखण्ड: कांग्रेस को पसन्द करने वाले मतदाताओं पर भाजपा करेगी खास फोकस

पार्टी अध्यक्ष नड्डा की हिदायत-क्षेत्रों में प्रवास कर नेताओं को देनी होगी जानकारी

देहरादून। उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में दोबारा वापसी के लिए भाजपा तेजी से तैयारियों में जुट गई है। शीर्ष नेतृत्व स्वयं धरातल पर रणनीति की थाह ले रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दौरे के दौरान अध्यापक की भूमिका में नजर आए।

उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों, सरकार के मंत्रियों, सांसदों-विधायकों को हर 15 दिन के भीतर अपने क्षेत्रों में प्रवास की नसीहत दी। खास बात है कि सभी नेताओं को इसकी जानकारी संगठन को देने के साथ बैठकों की वीडियो और फोटोग्राफी भी करानी होगी।

नड्डा ने बूथ स्तर तक पिछले चार चुनावों-दो लोकसभा और दो विधानसभा के नतीजों का विश्लेषण कर जीत के लिए कदम उठाने के भी निर्देश दिए। किसी क्षेत्र में कोई बड़ा मुद्दा होने पर उसे मुख्यमंत्री की घोषणा या पार्टी घोषणापत्र में शामिल करने के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर ‘ए’ श्रेणी का मतदाता पार्टी का पक्का वोटर है। ‘बी’ श्रेणी का वोटर माहौल देखकर चलता है, जबकि ‘सी’ श्रेणी में यह देखा जाना चाहिए कि कांग्रेस का वोटर कौन सा है। उन्होंने ‘बी’ और ‘सी’ श्रेणी पर खास फोकस करने का मंत्र दिया।

नड्डा ने नॉन परफार्मेंस वाले विधायकों को सुधार की भी नसीहत दी और कहा कि काम के आधार पर ही जनसेवा का मौका मिलेगा। भाजपा अध्यक्ष ने तय किया है कि वह विधानसभा चुनाव तक हर महीने देवभूमि का दौरा करेंगे। इस तरह पार्टी डबल इंजन की ताकत के साथ अपनी जीत तय करने के लिए जुट गई है।

नड्डा ने पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति के साथ ही बूथ पर योजना बनाकर वोटर लिस्ट का विश्लेषण करने को भी कहा। इसके साथ ही उन लोगों की सूची बनाई जाएगी जो 50-100 मतदाताओं पर पकड़ रखते हैं। इस तरह पार्टी ने एक एक वोट के लिए लोगों पर ध्यान केन्द्रित करने की रणनीति बनायी गई है।

देवभूमि में चुनावी तैयारियों को लेकर नड्डा का मंथन, मुख्यमंत्री धामी ने बतायी उपलब्धियां

 

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने 45 दिन के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिया। इस दौरान करीब 300 निर्णय किए गए, इनमें 70 फैसले जनहित और राज्यहित में बेहद महत्वपूर्ण हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चार महीने में टारगेट बेस्ड सभी कार्यों को पूरा किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments