Homeराज्यउत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा: 10वीं में छात्र और 12वीं में छात्राओं ने मारी...

उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा: 10वीं में छात्र और 12वीं में छात्राओं ने मारी बाजी

हाईस्कूल का रिजल्ट 99.09 प्रतिशत, इंटरमीडिएट में 99.56 प्रतिशत परीक्षार्थी हुए सफल

मुख्यमंत्री धामी ने परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी विद्यार्थियों को दी शुभकामनाएं 

देहरादून। उत्तराखण्ड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिया है। इस बार 10वीं कक्षा में छात्रों ने तो 12वीं कक्षा में छात्राओं ने बाजी मारी है। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार टॉपर्स की सूची जारी नहीं की गई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि सभी सफल छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना है। उन्होंने बच्चों के पथ प्रदर्शक अभिभावकों व शिक्षकों को भी बधाई दी।

इससे पहले प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड ऑफिस में घोषित किया। इस साल हाईस्कूल का रिजल्ट 99.09 प्रतिशत और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 99.56 प्रतिशत रहा। आज जारी हुए नतीजों में 10वीं कक्षा में छात्रों का रिजल्ट 99.30 और छात्राओं का रिजल्ट 98.86 प्रतिशत रहा है। वहीं 12वीं कक्षा में छात्राओं का रिजल्ट 99.71 और छात्रों का रिजल्ट 98.40 प्रतिशत रहा है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जिस प्रकार कोरोना महामारी के दौरान सभी विद्यार्थियों ने धैर्य और निरंतरता के साथ अपने पठन-पाठन किया और कड़ी मेहनत की है, वह सराहनीय है। विद्यार्थी आगे भी निरंतर मेहनत करें। दृढ़ इच्छाशक्ति और संकल्पबद्ध होकर किये गए सच्चे प्रयासों से सुफल अवश्य प्राप्त होते हैं। उन्होंने सभी परीक्षार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments