Homeराज्यउत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री धामी ने रखी धर्मशाला की आधारशिला, नृत्य गोपाल दास...

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री धामी ने रखी धर्मशाला की आधारशिला, नृत्य गोपाल दास से लिया आशीर्वाद

लखनऊ। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली सेवा धाम द्वारा अयोध्या में बनायी जा रही विश्वस्तरीय बहुउपयोगी धर्मशाला निर्माण के लिए आधारशिला रखी। धर्मशाला का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद अयोध्या आने वाले राम भक्तों को इसका लाभ मिलेगा। इस दौरान उन्होंने विकास कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बेहद प्रशंसा की।

उप्र विधानसभा को सोमवार को मिलेगा नया उपाध्यक्ष, भाजपा के नितिन अग्रवाल व सपा के नरेन्द्र वर्मा का नामांकन

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि पहाड़ों में ट्रेन चलेगी। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस सपने को साकार किया है। ऋषिकेश से केदारनाथ धाम तक रेल परियोजना का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि वहीं दिल्ली से देहरादून का सफर मात्र दो घंटे में पूरा होगा। सड़क निर्माण का काम चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने अयोध्या एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर कहा कि इसे आधुनिक तरीके से अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। उन्होंने दिल्ली सेवा धाम से उत्तर प्रदेश की तरह उत्तराखण्ड में भी काम करने का आह्वान किया और कहा कि यूपी में श्रीराम की नगरी है तो उत्तराखण्ड में भोलेनाथ विराजमान हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री धामी ने आज मणिराम दास की छावनी पहुंचकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महन्त नृत्य गोपाल दास का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। उन्होंने महन्त नृत्य गोपाल दास के स्वास्थ्य की जानकारी ली और राम मन्दिर निर्माण कार्यों पर चर्चा की। इस दौरान महन्त नृत्य गोपाल दास ने मुख्यमंत्री धामी को रामनामा भेंट कर आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने मणिराम दास की छावनी के उत्तराधिकारी महन्त कमल नयन दास से भी आशीर्वाद लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments