Homeखेलटोक्यो ओलंपिक : निशानेबाजों ने किया निराश, मनु और यशस्विनी फाइनल में...

टोक्यो ओलंपिक : निशानेबाजों ने किया निराश, मनु और यशस्विनी फाइनल में जगह बनाने से चूकीं

टोक्यो। भारतीय महिला निशानेबाज मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं।

अपना पहला ओलंपिक खेल रहीं दुनिया की नंबर दो निशानेबाज 19 वर्ष की मनु ने शुरूआत अच्छी की, लेकिन उनकी पिस्टल में कोई तकनीकी खराबी आने का उनके प्रदर्शन पर असर पड़ा। पहली सीरीज में 98 स्कोर करने के बाद उन्होंने 95, 94 और 95 स्कोर किया जिससे शीर्ष दस से बाहर हो गई।

मनु ने पांचवीं सीरीज में 98 स्कोर करके वापसी की कोशिश की लेकिन आखिरी सीरीज में शुरू में दो 10 के बाद 8 और तीन 9 स्कोर से वह पीछे रह गई। उनका स्कोर 575 रहा जबकि फ्रांस की सेलाइन गोबरविले उनसे दो अंक आगे रहकर आठवां और आखिरी क्वालीफिकेशन स्थान हासिल करने में कामयाब रही।

वहीं, नंबर एक निशानेबाज यशस्विनी खराब शुरूआत के बाद दूसरी सीरीज में 98 स्कोर के साथ लौटी थी जिसमें पांच बार उन्होंने 10 स्कोर किया। उनका कुल स्कोर 94, 98, 94, 97, 96, 95 की सीरीज के बाद 574 रहा। शीर्ष पर रही चीन की जियान रानशिंग ने 587 अंक लेकर ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया। यूनान की अन्ना कोराक्की दूसरे और रूसी ओलंपिक समिति की बी वितालिना तीसरे स्थान पर रहीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments