Homeराज्ययोगी सरकार के साढ़े चार साल:CM बोले-गहरे संकट के समय हर पल...

योगी सरकार के साढ़े चार साल:CM बोले-गहरे संकट के समय हर पल जनता के साथ रहना सबसे बड़ी उपलब्धि

लखनऊ। प्रदेश में अपनी सरकार के साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे अब तक की श्रेष्ठ और जनता के साथ रहने वाली सरकार बताया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि गहरे संकट के समय में भी हर पल जनता के साथ रहना है। सूबे के हर व्यक्ति तक सरकार की योजना का लाभ देने के साथ हमने हर गरीब, किसान, बेरोजगार, युवा तथा महिला व बेटियों के स्वाभिमान की रक्षा की। उनको एहसास कराया कि सरकार सदैव उनके साथ है।

सरकार ने अपनी परम्परा से देश-दुनिया को कराया परिचित

मुख्यमंत्री ने रविवार को लोक भवन में दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा तथा भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ मीडिया के समक्ष अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन हो या बरसाना में रंगोत्सव का आयोजन हो हमारी सरकार ने अपनी परम्परा से देश और दुनिया को परिचित कराया। हमारी सरकार में दशकों से लंबित आस्था के केंद्रों को सम्मान दिया जा रहा है

ये भी देखें—

CM योगी बोले-देवताओं पर टिप्पणी करना-राम और कृष्ण को नकारना एक्सीडेंटल हिन्दू की प्रवृति

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज हमारी सरकार सफलतापूर्वक अपना साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही है। भाजपा के साढ़े चार साल के शासन के बाद अब सुशासन और विकास उत्तर प्रदेश की पहचान है। प्रदेश में साढ़े चार लाख युवाओं को नौकरी दी गई है। सरकार के किए गए सुधार व विकास कार्यों का ही यह असर है कि आज प्रदेश निवेश के लिए पहले स्थान पर हैं। पहले उद्योगपति यहां आने से डरते थे पर अब वह यहां पर निवेश करना चाहते हैं।

साढ़े वर्षों में प्रदेश के अंदर नहीं हुआ कोई दंगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष इन साढ़े वर्षों में एक भी दंगा प्रदेश के अंदर नहीं हुआ है, जबकि उससे पहले हर तीसरे व चौथे दिन एक दंगा होता था। आज माफियाओं से कब्जे वाली जमीन छुड़वाई जा रही है, अपराधी सलाखों के पीछे जा रहे हैं। सर्वांगीण विकास आज नए देश के नए उत्तर प्रदेश की पहचान है। प्रदेश के अंदर पारदर्शी भर्ती की प्रक्रिया को बढ़ाया गया, 4.5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी गईं।

ट्रांसफर-पोस्टिंग में कोई लेनदेन का नहीं लगा कोई आरोप

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने चेहरा देख कर नौकरी नहीं दी, योग्यता के आधार पर चयन किया गया। पिछली सरकारों में पूरा खानदान भर्ती में वसूली के लिए निकल पड़ता था। देश और दुनिया का हर उद्योगपति आज उत्तर प्रदेश में निवेश करने को तैयार है। तीन लाख करोड़ से अधिक का निवेश उत्तर प्रदेश में हुआ है। पिछले साढ़े चार सालों में कोई भी आरोप नहीं लगा सकता है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग में कोई लेनदेन हुआ हो। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश को देश में रुकावट पैदा करने वाला प्रदेश समझा जाता था। आज नेक नीयत और ईमानदार नेतृत्व का नतीजा है कि प्रदेश, देश की बड़ी योजनाओं का नेतृत्व कर रहा है।

साढ़े चार साल में 1.44 लाख करोड़ का गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान

मुख्यमंत्री ने कहा कि जन आरोग्य योजना के तहत 6.90 करोड़ से अधिक व्यक्तियों को 5 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जा रहा है। बारह से अधिक सिंचाई परियोजनाओं को सिर्फ बुन्देलखण्ड के अंदर पूरा किया गया, जहां पिछली सरकारें झांकने तक नहीं जाती थीं। वर्ष 2007 से 2017 तक मात्र 95 हजार करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया था। हमारी साढ़े चार साल की सरकार में 1.44 लाख करोड़ रुपये का गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान किसानों को किया गया। उन्होंने कहा कि 66 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद सीधे किसानों से हमारी सरकार ने की है। पिछली सरकार में मात्र 6 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई थी, वह भी किसानों से नहीं आढ़तियों के माध्यम से की जाती थी।

बहन और बेटियों की सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि 1.41 करोड़ घरों को प्रदेश के अंदर नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए। 1.67 करोड़ परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए गए। पिछली सरकारों में गरीबों के पास उनके अपने राशन कार्ड नहीं थे। लेकिन, आज हर गरीब के पास राशन कार्ड है और वह देश के अंदर कहीं भी राशन ले सकता है। बहन और बेटियों की सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता पर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments