Homeराज्यअनुपूरक बजट के जरिए सबको खुश करने की तैयारी में योगी सरकार

अनुपूरक बजट के जरिए सबको खुश करने की तैयारी में योगी सरकार

-लुभावनी योजनाओं के लिए करेगी खास इंतजाम

लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार कई लुभावनी योजनाओं को अंजाम तक पहुंचाने की तैयारी में है। उत्तर प्रदेश विधानमंडल सत्र 17 अगस्त से होगा। इसमें अनुपूरक बजट लाने की तैयारी चल रही है।

अनुपूरक बजट में सरकार अधूरी योजनाओं को आगे बढ़ाने व पूरा कराने के लिए अपना खजाना खोलेगी। इसमें सबसे महत्वपूर्ण एक्सप्रेसवे, जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी और मेट्रो परियोजनाएं हैं। इसके साथ ही लाभार्थी परक परियोजनाओं को भी परवान चढ़ाया जाएगा।

वहीं दिवाली के आसपास गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण शुरू होना है। इससे जुड़े खर्चों को पूरा करने के लिए भी रकम का इंतजाम करना होगा। इसी तरह जल्द लोकार्पित होने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के आगे के खर्चों के लिए बजट में रकम रखी जाएगी।

इसके साथ ही बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के बचे 35 प्रतिशत काम को पूरा कराने और ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी को लेकर धनराशि की व्यवस्था की जाएगी।

जेवर एयरपोर्ट की सारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद इसका निर्माण शुरू होना है। राज्य सरकार को इससे जुड़े खर्च के लिए अनुपूरक बजट में इंतजाम करना होगा। इसी तरह कानपुर मेट्रो परियोजना के लिए जरूरी रकम रखी जाएगी।

देखा जाए तो अनुपूरक बजट के जरिए योगी सरकार के केन्द्र में जहां विधानसभा चुनाव होगा और वह अपने चुनावी एजेंडे को सफल बनाने का पूरा प्रयास करेगी, वहीं विपक्ष भी उसे विभिन्न मोर्चे पर घेरने की तैयारी में जुट गया है। इस तरह संसद के मानसून सत्र की तरह उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र भी काफी हंगामेदार होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments