Homeराज्ययोगी बोले-दिल्ली में मोदी सरकार न होती तो अयोध्या में श्रीराम मंदिर...

योगी बोले-दिल्ली में मोदी सरकार न होती तो अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण न होता

कहा-यूपी की राजनीति से खत्म हो गया गुंडा और परिवारवाद

भदोही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में मोदी सरकार न होती तो अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण न होता है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के रहते यह संभव नहीं था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति से गुंडाराज समाप्त करने के लिए संकल्पित हूं और खत्म कर दिया है। दंगा करने वालों की सात पीढ़ी सजा भुगतेगी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान 373 करोड़ की 74 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। रिमोट की बटन दबाकर उन्होंने मंच से ही शिलापट्ट का अनावरण किया।

किसने कहा-‘शाहरुख खान भाजपा में होते तो शक्कर में बदल जाती ड्रग्स’

मुख्यमंत्री ने रविवार को जिला मुख्यालय ज्ञानपुर में विभूति नारायण राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में पूर्व की सरकारों में गुंडाराज था। कल्याणकारी परियोजनाओं की लूट होती थी। राजनीति में अपराधीकरण हावी था। भाजपा जहां सबका विकास सबका साथ चाहती है। वहीं प्रदेश की पूर्व सरकारें परिवार बाद चला रही थी। मेरा परिवार मेरा विस्तार का नारा दिया गया था। लेकिन, अब उत्तर प्रदेश में गुंडाराज समाप्त हो चुका है। चुनाव का लाभ आम आदमी तक पहुंच रहा है। कांग्रेस और सपा, बसपा में परिवारवाद की राजनीति हावी रहीं।

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में जो विकास पांच सालों में हुआ वह पिछली सरकारें 70 सालों में भी नहीं कर पाई। भदोही की कुल आबादी 16 लाख है जबकि सरकारी योजनाओं का लाभ 10.60 लाख लोग उठा रहे हैं। हम दीपावली का अभिनंदन करने आए हैं। भदोही को हमने 373 करोड़ की 74 परियोजनाएं सौंपी हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंच से योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियों को प्रमाण पत्र प्रशस्ति पत्र, चाबी और डेमोचेक भी सौंपा। उन्होंने कहा हमारे लिए पूरा प्रदेश ही परिवार है। भदोही मां गंगा के आंचल में बसा है और सीतामढ़ी मां सीता की स्मृतियों से जुड़ा है।

भदोही का कालीन दुनिया भर में अपनी खूबसूरती के लिए पहचान बना चुका है। हजारों करोड़ का निर्यात प्रतिवर्ष किया जा रहा है। हमने एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत कालीन उद्योग को शामिल किया है। यहां के बुनकरों ने कालीन उद्योग को नई पहचान दी है। उन्होंने कहा कि भदोही में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप पर एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी। उत्तर प्रदेश में आजादी से अब तक की ओर 12 मेडिकल कॉलेज थे। लेकिन, सरकार का प्रयास है पूरे प्रदेश में एक एक मेडिकल कॉलेज की सुविधा उपलब्ध हो। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले भदोही में सरकारी योजनाओं पर गुंडाराज कायम था। वह दौर खत्म हो चला है। आप कोई बहन विधावा नहीं होगी और ना कोई बच्चा अनाथ होगा। मुख्यमंत्री ने नमामि गंगे योजना प्रकाश डालते हुए कहा कि आज गंगा पूरी तरह साफ है। काशी में विश्वनाथ कॉरिडोर और विंध्याचल का विस्तार हो रहा है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण चल रहा है। यूपी में आज त्यौहार मनाने की खुली छूट है। दंगा भड़काने की हिम्मत दंगाइयों को नहीं है। कहा कि सार्वजनिक संपत्ति जो कोई अतिक्रमण करेगा उस पर बुलडोजर चलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भदोही में लम्बित पड़ी सफाई कर्मियों की भर्ती तीन महीने के अंदर शुरू हो जाएगी। लेकिन, मामला अदालत में लंबित नहीं होना चाहिए। संयुक्त जिला चिकित्सालय का जहां तक बात है उसकी जांच चल रही है। भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments