Homeराज्यदिल्ली में 1 अगस्त से खुलेगा चिड़ियाघर

दिल्ली में 1 अगस्त से खुलेगा चिड़ियाघर

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना जैसी महामारी की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होने के साथ ही अनलॉक की प्रक्रिया भी चल रही है। इसी क्रम में अब दिल्ली चिड़ियाघर एक अगस्त से पर्यटकों के लिए खुलने वाला है। इसको लेकर दिल्ली चिड़ियाघर में तैयारी चल रही है।

दिल्ली चिड़ियाघर के निदेशक रमेश कुमार पांडेय ने बताया कि दिल्ली चिड़ियाघर पर्यटकों के लिए एक अगस्त से खोला जा रहा है। वहीं पर्यटक 31 जुलाई से टिकट की ऑनलाइन बुकिंग कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि पहले की तरह ही सीमित पर्यटकों को ही प्रवेश दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पर्यटकों को पहले की तरह ही दो शिफ्ट में प्रवेश मिलेगा।

आगे रमेश कुमार पांडे ने बताया कि फिलहाल दिल्ली चिड़ियाघर में पर्यटकों के आगमन से पहले व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है, जिससे पर्यटक जब दिल्ली चिड़ियाघर घूमने के लिए आए तो उस दौरान कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जा सके।

रमेश कुमार पांडे ने कहा कि जो भी व्यक्ति दिल्ली चिड़ियाघर में घूमने के लिए आएगा उसे थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजेशन के बाद ही प्रवेश दी जायेगा।

इस दौरान उन्होंने बताया कि पर्यटकों को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। अगर कोई भी व्यक्ति कोरोना नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments